Blog Ko Google Me Rank Kaise Kare गूगल के पहले पेज पर ब्लाग को कैसे ले जाएंं?

Blog Ko Google Me Rank Kaise Kare गूगल के पहले पेज पर ब्लाग को कैसे ले जाएंं? – दोस्तों ब्लॉग को लिखने का शौक तो हर कोई रखता है। लेकिन एक अच्छा ब्लॉगर वही होता है जो अपने ब्लॉग को गूगल में टॉप की रैंकिंग दिला सके। तो अगर आप भी ब्लॉग का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपका ब्लॉग अच्छी रैंकिंग नहीं कर पा रहा है।

Blog Ko Google Me Rank Kaise Kare

तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे। जिनका इस्तेमाल करके आप अपने ब्लॉग को गूगल टॉप रैंकिंग की ओर लेकर जा सकते हैं। इसलिए आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की ब्लॉग को रैंक कैसे करें

अगर आप भी कार ब्लॉग रैंकिंग से संबधित कोई भी जानकारियां हासिल करना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिये काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े

ब्लॉग को गूगल में रैंकिंग करने के टिप्स

दोस्तों आजकल ब्लॉग बनाना और उसमें लिखना हर किसी का फैशन बन गया है। इसलिए हर कोई ब्लॉग लिखना चाहता है और अच्छे खासे पैसे कमाना चाहता है। इसी को देखते हुए ब्लॉग की मार्केट में बहुत ही ज्यादा कंपटीशन होने लगा है। लोग रोज नए-नए आईडिया को सोचते हैं और उस पर आर्टिकल लिखना शुरू कर देते हैं। जिससे वह लिखकर अपने ब्लॉग पर डाल देते हैं।

जिनको गूगल ऑर्गेनिक ट्रैफिक की बदौलत सर्च किया जाता है। इसलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स Blog Ko Google Me Rank Kaise Kare के बारे में बताएंगे। जिनका इस्तेमाल करके आप अपने ब्लॉग को धीरे-धीरे हाई रैंकिंग की ओर लेकर जा सकते है। जिसके बारे में हमने आपको निचे विस्तार से बताने की कोशिश की है।

बेहतरीन तरीके से आर्टिकल को लिखें

दोस्तों अगर आप भी अपने ब्लॉग पर आर्टिकल को पोस्ट करते हैं तो हम आपको बता दे कि आप सबसे पहले अपने आर्टिकल को लिखने का और उसे दूसरे लोगों को समझाने के तरीके को सही करें। जिससे कि लोग आपके आर्टिकल को पढ़ेंगे और आपके ब्लॉग पेज पर ज्यादा से ज्यादा जुड़ेंगे।

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग ब्लॉग पर लिख तो लेते हैं। लेकिन लोगों द्वारा उस ब्लॉग को पेज पर पढ़ा जाता है। तब उसका कोई अर्थ नहीं होता है अर्थात उनका मतलब ही लोगों को समझ नहीं आता कि लिखा हुआ क्या है। इसीलिए आप अपने आर्टिकल को लिखने के स्टाइल को बेहतर करें और उसे दूसरों से हटकर यूनीक लिखें।

ऐसे कॉन्सेप्ट को यूज करें ताकि लोग उसे पढ़े और उससे संबंधित प्रश्न आपसे पूछे। जिससे आप उनका सही उत्तर दें सके। इस तरह लोग आपके आर्टिकल और आपके ब्लॉग पेज के साथ जुड़ना शुरू हो जाएंगे। जिससे आप गूगल में धीरे-धीरे रैंकिंग के पहले पड़ाव को पार करते जाएंगे।

स्टाइलिश डोमेन नेम का चयन करें

दोस्तों आप जब भी अपना ब्लॉग शुरू करें तो एक बात का ध्यान जरूर रखें कि आप डोमेन नेम का चयन करते समय सावधानी बरतें। आप हमेशा अच्छे और यूनिक डोमेन नेम को ही खरीदे। जिससे जब भी कोई गूगल पर कीवर्ड को सर्च करेगा।

तो अगर आपका डोमेन उस नेम से संबंधित कोई कीवर्ड होगा। तो वह उस गूगल सर्च इंजन पर आ जाएगा और इससे आपकी रैंकिंग होने के चांसेस बढ़ जाएंगे। आप हमेशा कुछ हटके डोमेन नेम रखे।

ब्लॉग लिंक को शेयर करे

दोस्तों अगर आप अपने ब्लॉग को हाई रैंकिंग पर लाना चाहते हैं। तो आप अपने ब्लॉग पर लिखे गए आर्टिकल को सोशल मीडिया के द्वारा लिंक शेयर करके लोगों तक पहुंचा सकते हैं। आप जितना अधिक अपने आर्टिकल के लिंक को शेयर करेंगे। उतनी ही जल्दी गूगल उन सबको ऑब्जर्व करेगा और आपके ब्लॉग रैंकिंग के बढ़ने के चांस ज्यादा हो जाते हैं।

जितना आप अपने ब्लॉग के लिंक को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करोगे और आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक को आपके दोस्त और रिश्तेदार क्लिक करके पढ़ेगें। तब गूगल उस कीवर्ड लिंक को ऑब्जर्व कर लेगा कि यह ब्लॉग हर कोई ज्यादा तादाद में पढ़ रहा है। इससे गूगल आपके ब्लॉग को टॉप रैंकिंग की ओर ले जाएगा।

इसीलिए आप अपने दोस्त और अपने रिश्तेदारों में सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ब्लॉग पोस्ट के लिंग को शेयर जरूर करें।

वेबसाइट लोड स्पीड को बढ़ाएं

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि जब भी आप गूगल पर किसी भी कीवर्ड को सर्च करते हैं और उस लिंक पर जाकर क्लिक करते हैं। तब उस लिंक को खुलने में काफी देरी हो जाती है। जिससे आप दूसरे की वेबसाइट लिंक की ओर चले जाते हैं। यही इसकी मेन जड़ है।

आपको अपने ब्लॉग पर लोड लिंक की स्पीड को इस तरह बनाएं कि जब भी कोई आपके वेबसाइट लिंक को खोले तो वह तुरंत खुल जाए। क्योंकि कोई भी व्यूजर वेबसाइट को खोलने के लिए इतना इंतजार नहीं करता। आजकल कंपटीशन का जमाना है और गूगल पर लाखों की तादाद में वेबसाइट या कहे ब्लॉग आर्टिकल पड़े हुए हैं जिन्हें लोग देखकर पढ़ लेते हैं।

इसीलिए आप अपने वेबसाइट लोड की स्पीड को बढ़ाएं। ताकि जब भी कोई आपकी वेबसाइट को खोलें वह तुरंत खुल जाए।

निष्कर्ष

दोस्तों आपको हमने अपने इस आर्टिकल में “ब्लॉग को रैंक कैसे करें” के बारे में बताने कि कोशिश कि है। उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी होगी और अगर आपको “ब्लॉग रैंकिंग” से संबधित कोई भी सवाल है। तो हमें कमेंट करके जरूर बताये। हम आपके सवाल का जवाब देने कि कोशिश करेंगे।

Leave a Comment